WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

हरियाणा के नूंह (Nuh) के बाद गुरुग्राम तक पहुंची हिंसा, गाड़ियां क्षतिग्रस्त

हरियाणा के नूंह में एक धार्मिक जुलूस के दौरान पथराव और कारों में आग लगने से दो पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई और लगभग एक दर्जन घायल हो गए। हिंसा अब गुरुग्राम तक फैल गई है.

सबसे पहले हरियाणा के नूंह में एक धार्मिक जुलूस के दौरान भड़की हिंसा अब गुरुग्राम तक फैल गई है, जहां सोहना रोड के पास दो समुदायों के प्रदर्शनकारी आपस में भिड़ गए, जिसके परिणामस्वरूप कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

टकराव के दौरान, सोहना रोड राजमार्ग पर तीन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और एक में आग लगा दी गई। गुरुग्राम में हिंसक प्रदर्शन के दौरान पथराव, नारेबाजी और आगजनी की खबरें आने से हालात बिगड़ गए।

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल और अग्निशमन दल को मौके पर भेजा गया।

इस बीच, गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने जनता को सोशल मीडिया पर किसी भी आपत्तिजनक पोस्ट के लिए सख्त कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी।

इससे पहले दिन में, गुरुग्राम से सटे हरियाणा के नूंह में एक धार्मिक जुलूस के दौरान पथराव किया गया और कारों में आग लगा दी गई। हरियाणा के नूंह जिले में भीड़ द्वारा विश्व हिंदू परिषद के जुलूस को रोकने की कोशिश के दौरान दो होम गार्डों की गोली मारकर हत्या कर दी गई और लगभग एक दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पुलिस के मुताबिक, मुस्लिम बहुल नूंह जिले में भीड़ ने पथराव किया और कारों में आग लगा दी. घटना के बाद नूंह में धारा 144 लागू कर दी गई और एहतियात के तौर पर जिले में 2 अगस्त तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं।

इंडिया टुडे के करीबी सूत्रों ने बताया कि बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (VHP) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की जा रही ब्रज मंडल यात्रा पर पथराव किया गया.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और अन्य नेताओं ने पार्टी लाइन से ऊपर उठकर लोगों से राज्य में शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की है।

Leave a Comment

Stay informed about the latest government job updates with our Sarkari Job Update website. We provide timely and accurate information on upcoming government job vacancies, application deadlines, exam schedules, and more.