WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Atiq Property Business: अतीक का हरियाणा के गुरुग्राम में अरबों का कारोबार, पत्नी शाइस्ता के नाम भी कई कंपनियां

Atiq Property Business: उत्तर प्रदेश में मारे गए माफिया अतीक अहमद और उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन का हरियाणा कनेक्शन सामने आया है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बनाई गई स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को अतीक, उसकी पत्नी और सालों के नाम पर बनी कंपनियों में अरबों रुपये के निवेश का पता चला है। यह कंपनियां उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों प्रयागराज, नोएडा व दिल्ली के अलावा हरियाणा के गुरुग्राम से संचालित बताई जा रही हैं।

गुरुग्राम में काफी ऐसे रियल एस्टेट कारोबारियों की जानकारी एसटीएफ को है, जिनका पार्टनर बनकर अतीक की कंपनियों ने कई एकड़ जमीन में आवासीय भूखंड काटे हुए हैं और रियल एस्टेट के कारोबार चला रखे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने अभी इन कंपनियों की पूरी जानकारी हरियाणा सरकार के साथ साझा नहीं की है।

‘हमारे पास कोई सूचना नहीं पहुंची है’

बुधवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ़ में कहा कि अतीक की संपत्तियों और कारोबार के बारे में हमारे पास कोई अधिकृत सूचना नहीं पहुंची है। अगर कोई जांच एजेंसी ऐसी किसी सूचना या डाटा को हमारे साथ साझा करेगी और इन कंपनियों के बारे में कोई शिकायत करेगा तो उस पर गंभीरता से कार्रवाई की जाएगी।

‘कार्रवाई के तमाम रास्ते खुले हैं’

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि किसी भी व्यक्ति को किसी भी राज्य में प्रापर्टी की खरीद-फरोख्त व कारोबार करने का अधिकार है, लेकिन अगर कोई गलत काम करता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई के तमाम रास्ते खुले हुए हैं। मनोहर लाल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हर प्रापर्टी की अधिक गहराई में जाकर जांच करना मुश्किल काम होता है, लेकिन फिर भी हम राज्य में हर प्रापर्टी की आइडी तैयार करा रहे हैं।

हरियाणा में बनेगी प्रापर्टी आइडी

उन्होंने कहा कि राज्य में कोई भी प्रापर्टी आइडी ऐसी नहीं बचेगी, जिसके बारे में पूरी जानकारी कंप्यूटर पर उपलब्ध न हो सके। गांवों में जितनी भी प्रापर्टी है, स्वामित्व योजना के तहत सरकार के पास उसका पूरा हिसाब है। शहरों में भी प्रापर्टी के मालिकाना हक को जानने के लिए हम जल्दी मुहिम तेज करेंगे, जिससे हर प्रापर्टी की जानकारी सरकार के पास हो सके।

गुरुग्राम अतीक के परिवार की आधा दर्जन से अधिक कंपनियां

उत्तर प्रदेश में पांच बार विधायक और एक बार सांसद रह चुके माफिया अतीक अहमद का सबसे बड़ा कारोबार रियल एस्टेट का रहा है। गुरुग्राम देश-विदेश के प्रमुख शहरों में शामिल है। यहीं से अतीक ने अपनी रियल एस्टेट की कंपनियों को संचालित किया हुआ था। इनमें एक कंपनी उसके खुद के नाम पर तो बाकी कंपनियां पत्नी शाइस्ता परवीन और सालों के नाम पर बताई जाती हैं।

शुरुआत में उसने अपनी फना एसोसिएट प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एक कंपनी गुरुग्राम से संचालित की थी। इसके बाद, इसी नाम से दूसरी कंपनी उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर रजिस्टर्ड बताई जाती है। मैसर्स जाफरी स्टेट लिमिटेड गुरुग्राम में रियल एस्टेट का बड़ा कारोबार करती है। इसकी मालकिन अतीक की पत्नी शाइस्ता को बताया जा रहा है। अतीक की पत्नी शाइस्ता के भाई फारुख व जकी के नाम पर एमजे इऩ्फ्रा लैंड, एमजे इन्फ्रा ग्रीन प्राइवेट लिमिटेड, एमजे इन्फ्रा हाउसिंग, एमजे इन्फ्रा हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड भी गुरुग्राम से ही संचालित बताई जा रही हैं।

Join Our WhatsApp Group
Follow Us On Google News
Join Our Telegram Group

Leave a Comment

Stay informed about the latest government job updates with our Sarkari Job Update website. We provide timely and accurate information on upcoming government job vacancies, application deadlines, exam schedules, and more.